टेक्नोलॉजी सम्पादकीय

फ्लाइट के बारे में पूछा, पुलिस ने बम समझ किया गिरफ्तार

मुंबई –  मुंबई एयरपोर्ट पर एक अजीब वाकया हुआ. पुलिस ने एक अमेरिकी टेक इंजीनियर को गिरफ्तार इस शक पर गिरफ्तार कर लिया कि वह बम के बारे में बात कर रहा है. हालांकि, पैसेंजर ने पुलिस के इस आरोप को गलत बताया. पैसेंजर ने कहा कि वह तो BOM-DEL फ्लाइट की बात कर रहा था, लेकिन पुलिस को ऐसा लगा कि वह बम की बात कर रहा है.

पैसेंजर के मुताबिक, रविवार देर शाम को वह अपने परिवार के साथ एयरपोर्ट पर फ्लाइट का इंतजार कर रहा था. उस दौरान उसने एयरपोर्ट के टोल फ्री नंबर पर फ्लाइट का स्टेटस पूछने के लिए फोन किया. फोन पर उसने BOM-DEL के बारे में पूछा जिसके बाद फोन कॉल कट गया.

पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया, हालांकि सोमवार को उसे छोड़ दिया गया था. आपको बता दें कि देश में अलग शहरों के लिए कोड होते हैं. इसी प्रकार मुंबई के लिए BOM और दिल्ली के लिए DEL का उपयोग होता है.

इससे पहले भी अप्रैल 2016 में भी इस प्रकार की घटना हुई थी. उस दौरान जेट की अहमदाबाद से मुंबई की फ्लाइट में भी इसी प्रकार की हड़बड़ी मच गई थी. उस दौरान BOM-B के बीच में डैश हटने के कारण उसे BOMB समझा गया. जबकि, B का इस्तेमाल गेट B यानी गेट नंबर दो के लिए किया गया था.

About the author

INA NEWS

"भारत एक लोकतांत्रिक देश है। जिसमें हर व्यक्ति को अपने विचारों और सुझावों को रखने का पूर्ण मौलिक अधिकार है लोकतंत्र के चार स्तंभों में से एक स्तंभ पत्रकारिता का भी है, जिसका स्वर्णिम इतिहास रहा है और देश के सामाजिक व आर्थिक विकास एवम् प्रभाव के लिए पत्रकारिता की अहम भूमिका रही है।" - - उदय सिंह यादव, एडिटर-इन-चीफ, INA NEWS, INA NEWS TV, INA NEWS AGENCY

Add Comment

Click here to post a comment