खेल

नेहरा को मिली नई जिम्मेदारी, कोहली की टीम को देंगे कोचिंग

मुंबई  –  टीम इंडिया के पूर्व चैंपियन कोच गैरी कर्स्टन और हाल ही में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने वाले तेज गेंदबाज आशीष नेहरा को IPL सीजन 11 टूर्नामेंट के लिए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) टीम का बल्लेबाजी और गेंदबाजी कोच बनाया गया है.

लीग के दौरान कर्स्टन और नेहरा टीम के मेंटर की भूमिका भी निभाएंगे. कर्स्टन ने पिछले हफ्ते अनुबंध पर हस्ताक्षर किए. आईपीएल टीम के साथ यह उनका दूसरा कार्यकाल होगा.

ससे पहले 2015 में वह दिल्ली डेयरडेविल्स को कोचिंग दे चुके हैं. आरसीबी ने न्यूजीलैंड के पूर्व स्पिनर डेनियल विटोरी को मुख्य कोच के रूप में बरकरार रखा है, जो 2014 से टीम के साथ हैं.

एजेंसी के मुताबिक आईपीएल नीलामी 27 और 28 जनवरी को होनी है और ऐसे में ट्रेंट वुडहिल और एंड्रयू मैकडोनाल्ड की भूमिकाओं में बदलाव किया गया है. वुडहिल को बल्लेबाजी प्रतिभा विकास, विश्लेषण और क्षेत्ररक्षण कोच बनाया गया है.

इसके अलावा वह ऑफ सत्र के दौरान फ्रेंचाइजी के लिए प्रतिभा तलाशने वाली टीम के प्रमुख होंगे. पहले गेंदबाजी कोच की भूमिका निभा चुके मैकडोनाल्ड अब गेंदबाजी प्रतिभा विकास और विश्लेषण प्रमुख होंगे.

About the author

INA NEWS

"भारत एक लोकतांत्रिक देश है। जिसमें हर व्यक्ति को अपने विचारों और सुझावों को रखने का पूर्ण मौलिक अधिकार है लोकतंत्र के चार स्तंभों में से एक स्तंभ पत्रकारिता का भी है, जिसका स्वर्णिम इतिहास रहा है और देश के सामाजिक व आर्थिक विकास एवम् प्रभाव के लिए पत्रकारिता की अहम भूमिका रही है।" - - उदय सिंह यादव, एडिटर-इन-चीफ, INA NEWS, INA NEWS TV, INA NEWS AGENCY

Add Comment

Click here to post a comment