देश राजनीति

चुनावों में हिंदुत्व के खिलाफ न करें बात – कांग्रेस अध्यक्ष राहुल

नई दिल्ली –  गुजरात चुनाव के नतीजों के बाद कांग्रेस अपने नए अध्यक्ष की अगुवाई में आगामी चुनावों में रणनीति बदलने की तैयारी कर चुकी है। दरअसल कांग्रेस के नए अध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी के सभी प्रवक्ताओं को हिन्दुत्व के खिलाफ कोई भी बयान देने से बचने के लिए कहा है। ऐसा पार्टी के के गुजरात में बेहतर प्रदर्शन को देखते हुए कहा गया है। गुजरात चुनाव के दौरान राहुल गांधी कई मंदिरों में गए और धर्मनिरपेक्षता जैसे विषयों से दूर ही रहे। कांग्रेस के रणनीतिकारों को लगता है कि इसी का फायदा पार्टी को गुजरात चुनावों में हुआ।

इसलिए आगामी विधानसभा व लोकसभा चुनावों में पार्टी हिन्दुत्व के खिलाफ नहीं दिखना चाहती। इसी के चलते बीते 23 दिसंबर को दिल्ली में राष्ट्रीय स्तर के कांग्रेस प्रवक्ताओं की बैठक बुलाई गई थी। हालांकि राहुल गांधी इस बैठक में पहुंच नहीं सके थे। लेकिन फिर भी प्रवक्ताओं के लिए एक गाइडलाइन जारी की गई है। जिसमें कहा गया है पार्टी लाइन से हटकर बयानबाजी नहीं करें। साथ ही हिन्दुत्व की ओर झुकाव रखते हुए भाजपा को इसी मुद्दे पर घेरने का प्रयास किया जाए। राहुल गांधी की ओर से जारी गाइड लाइन सभी प्रवक्ताओं को ई-मेल के जरिए भी भेजी गई।

रिपोर्ट – शिवानी आर्या, संवाददाता – नई दिल्ली

About the author

INA NEWS

"भारत एक लोकतांत्रिक देश है। जिसमें हर व्यक्ति को अपने विचारों और सुझावों को रखने का पूर्ण मौलिक अधिकार है लोकतंत्र के चार स्तंभों में से एक स्तंभ पत्रकारिता का भी है, जिसका स्वर्णिम इतिहास रहा है और देश के सामाजिक व आर्थिक विकास एवम् प्रभाव के लिए पत्रकारिता की अहम भूमिका रही है।" - - उदय सिंह यादव, एडिटर-इन-चीफ, INA NEWS, INA NEWS TV, INA NEWS AGENCY

Add Comment

Click here to post a comment