#
बॉलीवुड

अभिनेता अर्जुन रामपाल का आज जन्मदिन है

#
मुंबई  –  हिंदी सिनेमा के जाने-माने अभिनेता अर्जुन रामपाल का आज जन्मदिन है. बता दे कि, अर्जुन रामपाल का जन्‍म 26 नवम्बर 1972 जबलपुर, मध्‍यप्रदेश्‍ा में हुआ था. अर्जुन रामपाल हिन्‍दी फिल्‍मों के अभिनेता, निर्माता, माॅडल और टेलीविजन एकंर है. बात करे उनकी शिक्षा के बारे में तो उन्होंने सेंट पैट्रिक स्‍कूल, देवलाली, महाराष्‍ट्र से पढ़ाई की है, जहां उनकी मां अध्‍यापिका थी.
 
अर्जुन ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत साल 2001 में फिल्म ‘प्यार इश्क और मोहब्बत’ से की थी. अर्जुन रामपाल ने अपना करियर बतौर मॉडल शुरू किया था. मगर बाद में उन्होंने एक्टर, प्रोड्यूसर और टीवी होस्ट के रुप में भी पहचान बनाई. यही नहीं बल्कि, उन्‍हें फिल्‍मफेयर पुरस्‍कार में नामांकन भी मिला स्‍टार स्‍क्रीन और आइफा अर्वाडस में उन्‍हें नवोदित अभिनेता का पुरस्‍कार भी मिला. हालांकि, अर्जुन रामपाल को पहली कमर्शियल सफलता साल 2007 में आई फिल्म ‘ओम शांति ओम’ से मिली थी.
 
बता दे कि इस फिल्म में अर्जुन रामपाल ने विलेन का किरदार निभाया था. इसके बाद साल 2008 में आई फिल्म रॉक ऑन में अर्जुन रामपाल की एक्टिंग को दर्शको ने काफी पसंद किया. यही नहीं बल्कि इस फिल्म के लिए उन्हें नेशनल अवॉर्ड के साथ ही फिल्म फेयर अवॉर्ड भी मिला. अर्जुन रामपाल ने अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्में दी है जिनमे ‘दिल का रिश्ता’, ‘दिल है तुम्हारा’, यक़ीन, हमको तुमसे प्यार है, जैसी कई फिल्में शामिल है.
 
बता दे कि, अर्जुन रामपाल की शादी पूर्व मिस इंडिया और सुपरमॉडल रहीं मेहर जेसिया से हुई है. उनकी दो लड़कियां हैं- माहिका और मायराा.  इन दिनों अर्जुन रामपाल रॉक ऑन के सीक्वल की शूटिंग को लेकर बिजी हैं, इस फिल्म में उनके साथ श्रद्धा कपूर भी नजर आएंगी
#

About the author

INA NEWS

भारत एक लोकतांत्रिक देश है। जिसमें हर व्यक्ति को अपने विचारों और सुझावों को रखने का पूर्ण मौलिक अधिकार है लोकतंत्र के चार स्तंभों में से एक स्तंभ पत्रकारिता का भी है, जिसका स्वर्णिम इतिहास रहा है और देश के सामाजिक व आर्थिक विकास एवम् प्रभाव के लिए पत्रकारिता की अहम भूमिका रही है। - - उदय सिंह यादव, एडिटर-इन-चीफ, INA NEWS, INA NEWS AGENCY, INA TV, INA LIVE,

Add Comment

Click here to post a comment