#
क्राइम ट्रैक जिला/ प्रदेश

दहेज की खातिर दो विवाहिताओं की हत्या

#

नोएडा   –  दिल्ली से सटे यूपी के नोएडा में दहेज की खातिर दो महिलाओं को कत्ल कर दिए जाने की घटनाएं सामने आई हैं. दोनों ही मामलों में पुलिस मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई कर रही है. मामलों की जांच शुरू कर दी गई है.

हत्या की दोनों घटनाएं नोएडा के अलग- अलग थाना क्षेत्रों की हैं. पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) सुनीति सिंह ने बताया कि 23 वर्षीय महिला ललिता की शादी थाना जारचा क्षेत्र के सुरसतपुर गांव निवासी बलदेव के साथ हुई है. शुक्रवार की रात को संदिग्ध हालात में अचानक ललिता की मौत हो गई.

मौत की ख़बर लगते ही ललिता के परिजन थाना जारचा पहुंच गए और इस मामले में ललिता के पति बलदेव, जेठ, जेठानी और ससुर को नामजद करते हुए दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज करा दिया.

उधर, दूसरी घटना थाना सूरजपुर क्षेत्र की है. जहां पिंकी नामक महिला खेड़ी गांव में ब्याही थी. शुक्रवार को पिंकी अपनी ससुराल में मृत पाई गई. संदिग्ध परिस्थितियों में उसकी मौत की ख़बर परिजनों को लगी तो वे सकते में आ गए.

पिंकी घरवालों ने इस संबंध में मृतका के पति नितिन, ससुर कर्मवीर, सास मुकेश और ननद नीलम को नामजद करते हुए थामे पर दहेज हत्या का मामला दर्ज कराया है. पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है.

दोनों ही मामलों में पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए हैं.

#

About the author

INA NEWS

भारत एक लोकतांत्रिक देश है। जिसमें हर व्यक्ति को अपने विचारों और सुझावों को रखने का पूर्ण मौलिक अधिकार है लोकतंत्र के चार स्तंभों में से एक स्तंभ पत्रकारिता का भी है, जिसका स्वर्णिम इतिहास रहा है और देश के सामाजिक व आर्थिक विकास एवम् प्रभाव के लिए पत्रकारिता की अहम भूमिका रही है। - - उदय सिंह यादव, एडिटर-इन-चीफ, INA NEWS, INA NEWS AGENCY, INA TV, INA LIVE,

Add Comment

Click here to post a comment