#
खेल देश

LIVE: चेतेश्वर पुजारा ने जड़ा अर्धशतक, भारत 100 रन के करीब

#

कोलकाता  –  टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेला जा रहा है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने दूसरे दिन स्टंप्स के समय 32.5 ओवर में 5 विकेट गंवा कर 74 रन बनाए थे. ऋद्धिमान साहा (6 रन) और चेतेश्वर पुजारा (47 रन) नाबाद हैं. शुक्रवार को बारिश की वजह से 21 ओवर ही फेंके जा सके.

तीसरे दिन भारतीय बल्लेबाजों को श्रीलंकाई गेंदबाजों के साथ-साथ बारिश से भी मुकाबला करना होगा. टीम इंडिया की नजरें ज्यादा से ज्यादा रन बनाने पर होगी ताकि उनके गेंदबाजों को गेंदबाजी के दौरान आत्मविश्वास मिलेगा. बीसीसीआई ने आज पूरे दिन का खेल होने की उम्मीद जताई है.

दूसरे दिन सिर्फ 21 ओवर का हुआ खेल

भारत और श्रीलंका के बीच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में जारी पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन बारिश का बोलबाला रहा. रुक-रुककर हो रही बारिश के कारण दो सेशन में 21 ओवरों का ही खेल संभव हो सका. भारत ने दूसरे दिन के खेल समाप्ति की घोषणा से पहले 32.5 ओवरों में 5 विकेट गंवा कर 74 रन बना लिए थे. दूसरे दिन भारत ने दो विकेट खोए.

पहले दिन भी बारिश ने बिगाड़ा था खेल

पहले दिन भी बारिश ने मैच में विघ्न डाला था और सिर्फ 11.5 ओवर का ही खेल संभव हो सका था. भारत ने पहले दिन का अंत तीन विकेट के नुकसान पर 17 रनों के साथ किया था. दूसरे दिन भारत ने पारी शुरू की लेकिन लंच से पहले ही बारिश आ गई और मैच रोकना पड़ गया.

इसके बाद समय से पहले ही लंच की घोषणा कर दी गई. दूसरे सेशन में बारिश रुक-रुककर आती रही और खेल न होने की स्थिति को देखते हुए अंपायरों ने दिन का खेल समाप्ति की घोषणा कर दी. भारतीय टीम के लिए चेतेश्वर पुजारा 47 और ऋद्धिमान साहा 6 रन पर नाबाद हैं. दोनों ने छठे विकेट के लिए 24 रन जोड़ लिए हैं.

#

About the author

INA NEWS

भारत एक लोकतांत्रिक देश है। जिसमें हर व्यक्ति को अपने विचारों और सुझावों को रखने का पूर्ण मौलिक अधिकार है लोकतंत्र के चार स्तंभों में से एक स्तंभ पत्रकारिता का भी है, जिसका स्वर्णिम इतिहास रहा है और देश के सामाजिक व आर्थिक विकास एवम् प्रभाव के लिए पत्रकारिता की अहम भूमिका रही है। - - उदय सिंह यादव, एडिटर-इन-चीफ, INA NEWS, INA NEWS AGENCY, INA TV, INA LIVE,

Add Comment

Click here to post a comment