#
लाइफस्टाइल स्वास्थ्य और सेहत

जब शहीद की मां से डीएम ने कहा – हैप्पी बर्थ डे मां

#

हरिद्वार –  हरिद्वार के वीर सपूत शहीद शुभम अग्रवाल की  मां को आज जन्मदिन पर ऐसा सम्मान मिला,जिसकी उन्होंने कल्पना ही नहीं की थी. डीएम दीपक रावत उनके घर गए और उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं.

मेजर शुभम अग्रवाल 2005 में शहीद हो गए थे. बेटे के ग़म में कुछ दिन बाद ही उनके पिता कौशल अग्रवाल भी नहीं रहे. बस उसके बाद से शुभम की मां आशा अग्रवाल, हरिद्वार में अकेली रह रही हैं.

जब तक बेटा था तो वो अपनी मां का जन्मदिन बेहद खास तरीके से मनाता था. लेकिन बेटे के जाने के बाद से घर में ना तो कोई त्योहार मना और ना ही मां का जन्मदिन.

लेकिन आज जैसे ही डीएम दीपक रावत को पता चला कि कनखल की ज्ञान लोक कॉलोनी में मेजर शुभम अग्रवाल की मां अकेली रहती हैं, वो सुबह ही मेजर शुभम के घर पहुंच गए. मां को जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं और मिठाई खिलायी. मां भी भावुक हो गयीं. आंख से आंसू छलक आए. उन्होंने भी डीम को मिठाई खिलायी.

मां ने कहा कई दिन बाद घर में रौनक लौटी है. बेटे की उम्र के डीएम को देखकर से बेटे की याद ताजा हो गयीं. डीएम ने कुछ वक्त मेजर शुभम के घर पर गुज़ारा और कहा प्रशासन हर पल शहीदों के परिवार के साथ है.

रिपोर्ट : सैयद उवैस अली, ब्यूरो उत्तराखंड

#

About the author

INA NEWS

भारत एक लोकतांत्रिक देश है। जिसमें हर व्यक्ति को अपने विचारों और सुझावों को रखने का पूर्ण मौलिक अधिकार है लोकतंत्र के चार स्तंभों में से एक स्तंभ पत्रकारिता का भी है, जिसका स्वर्णिम इतिहास रहा है और देश के सामाजिक व आर्थिक विकास एवम् प्रभाव के लिए पत्रकारिता की अहम भूमिका रही है। - - उदय सिंह यादव, एडिटर-इन-चीफ, INA NEWS, INA NEWS AGENCY, INA TV, INA LIVE,

Add Comment

Click here to post a comment